इस सर्वेक्षण में कुल 13 घरेलू ऑटोमोटिव फास्टनर कंपनियों का साक्षात्कार लिया गया और उनकी जांच की गई, और जांच के तहत सभी कंपनियों ने TS16949 सिस्टम प्रमाणन पारित किया है। एक औसत कार में लगभग 1500 फास्टनर होते हैं, और प्रत्येक कार के लिए कुल बोल्ट असेंबली समय लगभग 2.5 ~ 3.2h होता है। यह देखा जा सकता है कि फास्टनरों की विविधता और गुणवत्ता का मुख्य इंजन के स्तर और वाहन की गुणवत्ता पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। यह लेख उच्च-शक्ति थ्रेडेड फास्टनरों के स्थानीयकरण और उच्च-शक्ति थ्रेडेड फास्टनरों की उत्पादन प्रक्रिया के दृष्टिकोण से आपूर्ति की गुणवत्ता के प्रबंधन का विश्लेषण करता है। उच्च शक्ति वाले थ्रेडेड फास्टनरों का उत्पाद प्रवाह उच्च शक्ति वाले थ्रेडेड फास्टनरों की उत्पादन प्रक्रिया कच्चे माल का परिवर्तन है → कोल्ड हेडिंग फॉर्मिंग → थ्रेड प्रोसेसिंग (थ्रेड रोलिंग या थ्रेड रोलिंग) → हीट ट्रीटमेंट → सरफेस ट्रीटमेंट → सॉर्टिंग और पैकेजिंग, आमतौर पर ग्रेड से ऊपर का उपयोग किया जाता है 10.9 गर्मी उपचार के बाद थ्रेड रोलिंग प्रक्रिया। ऑटोमोटिव फास्टनर सामग्री के उच्च शक्ति वाले बोल्ट के लिए आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले स्टील ग्रेड 35 स्टील, 45 स्टील और एमएल 35 स्टील ग्रेड 8.8 बोल्ट के लिए होते हैं; ग्रेड 10.9 बोल्ट के लिए 35CrMo; 40 करोड़; ग्रेड 12.9 बोल्ट के लिए 35CrMo, 42CrMo और SCM435। घरेलू फास्टनरों के लिए कच्चा माल मूल रूप से हॉट रोल्ड अवस्था में होता है, जबकि जापान और अन्य देशों में उत्पादित फास्टनरों के लिए स्टील मूल रूप से डायरेक्ट कोल्ड हेडिंग की स्थिति में होता है। उपयोगकर्ताओं को पूर्व-उपचार की आवश्यकता नहीं है, जो लिंक से लागत को कम कर सकता है। फास्टनर विफलता के सामान्य विफलता मोड असेंबली बढ़ाव, थकान फ्रैक्चर और विलंबित फ्रैक्चर हैं। सामग्री के अलावा, कोल्ड हेडिंग फॉर्मिंग और थ्रेड प्रोसेसिंग (थ्रेड रोलिंग या थ्रेड रोलिंग, टैपिंग) थ्रेडेड फास्टनरों की गुणवत्ता, उपकरण और थ्रेड प्रोसेसिंग उपकरण और मोल्ड्स (उत्पादन प्रक्रिया और उपकरण) बनाने की गुणवत्ता उनकी गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए प्रमुख कारक हैं। विशेष रूप से बड़े पैमाने पर और बहु-किस्म की आपूर्ति की स्थिति में, ऑटोमोटिव फास्टनरों को उच्च मशीनिंग सटीकता की आवश्यकता होती है, उत्पाद की स्थिरता और दोष की रोकथाम कैसे सुनिश्चित करें, फास्टनर उत्पादन के सामने आने वाली समस्याओं में से एक है। जांच की गई कंपनियों के कोल्ड हेडिंग उपकरण और थ्रेड प्रोसेसिंग उपकरण के लिए, घरेलू उपकरण में लगभग 40%, ताइवान के उपकरण का 50% और आयातित (यूरोप, अमेरिका, जापान) के उपकरण लगभग 10% हैं; आंशिक तह, थ्रेड स्ट्रीमलाइन अपसेटिंग, दांतों की झुर्रियाँ और दरारें, आदि। घरेलू फास्टनर कारखाने पूंजी या अन्य कारणों से सीमित हैं, और उनमें से अधिकांश ऑटोमोबाइल के लिए फास्टनरों का उत्पादन करने के लिए घरेलू उपकरण और ताइवान उपकरण का उपयोग करते हैं। उच्च अंत फास्टनर उत्पादों के बड़े पैमाने पर उत्पादन की आयामी सहिष्णुता और ज्यामितीय सहिष्णुता सुनिश्चित करने के लिए, ऑनलाइन निगरानी बढ़ाई जानी चाहिए। साधन और मोल्ड बनाने का स्तर। उत्पादन में अयोग्य उत्पादों को हटा दें, ताकि ओईएम और ओईएम की असेंबली गुणवत्ता सुनिश्चित हो सके। [1] सर्वेक्षण किए गए फास्टनर उद्यमों में से लगभग 80% के पास गर्मी उपचार उपकरण हैं, और उनमें से अधिकांश ताइवान गर्मी उपचार प्रक्रिया लाइनों का उपयोग करते हैं; प्रक्रिया लाइन उपकरण वातावरण संरक्षण के साथ एक सतत जाल बेल्ट भट्ठी है, और वातावरण, तापमान और प्रक्रिया पैरामीटर एक कंप्यूटर द्वारा नियंत्रित होते हैं। उच्च शक्ति वाला फास्टनर उद्योग अपेक्षाकृत प्रतिस्पर्धी उद्योग है। यदि हम उच्च शक्ति वाले फास्टनर उद्योग की प्रौद्योगिकी और बाजार का गहन और उद्देश्यपूर्ण विश्लेषण करना चाहते हैं, तो हमें निम्नलिखित पहलुओं से शुरुआत करने की आवश्यकता है: घरेलू उच्च शक्ति वाले फास्टनर उद्योग और उद्यम प्रतिस्पर्धा पैटर्न उच्च शक्ति वाले फास्टनर उद्योग औद्योगिक नीति उच्च -स्ट्रेंथ फास्टनर उत्पाद तकनीकी मानक और विनियम मेरे देश के उच्च शक्ति वाले फास्टनर उत्पाद प्रौद्योगिकी प्रतियोगिता पैटर्न गतिशीलता इन छह पहलुओं के संबंध में, कई घरेलू शोध संस्थानों ने गहन शोध और शोध किया है, और कई संस्थान लंबे समय से इसमें अनुसंधान और अनुसंधान में लगे हुए हैं। उद्योग।
ड्राइंग प्रक्रिया के दो उद्देश्य हैं, एक कच्चे माल के आकार को संशोधित करना है; दूसरा विरूपण और मजबूती के माध्यम से फास्टनरों के बुनियादी यांत्रिक गुणों को प्राप्त करना है। मध्यम कार्बन स्टील के लिए, मध्यम कार्बन मिश्र धातु इस्पात का एक अन्य उद्देश्य भी होता है, अर्थात वायर रॉड बनाना। नियंत्रित शीतलन के बाद प्राप्त परतदार सीमेंटाइट को ड्राइंग प्रक्रिया के दौरान जितना संभव हो उतना क्रैक किया जाता है ताकि दानेदार सीमेंटाइट प्राप्त करने के लिए बाद के गोलाकार (नरम) एनीलिंग की तैयारी की जा सके। हालांकि, कुछ निर्माता लागत को कम करने के लिए मनमाने ढंग से ड्राइंग को कम करते हैं। अत्यधिक कमी दर वायर रॉड की कार्य सख्त प्रवृत्ति को बढ़ाती है, जो सीधे वायर रॉड के कोल्ड हेडिंग प्रदर्शन को प्रभावित करती है। यदि प्रत्येक पास के कमी अनुपात का वितरण उचित नहीं है, तो यह ड्राइंग प्रक्रिया के दौरान वायर रॉड में मरोड़ वाली दरारें भी पैदा करेगा। इसके अलावा, यदि ड्राइंग प्रक्रिया के दौरान स्नेहन अच्छा नहीं है, तो यह ठंड से खींची गई वायर रॉड में नियमित रूप से अनुप्रस्थ दरारें भी पैदा कर सकता है। वायर रॉड और वायर ड्रॉइंग डाई की स्पर्शरेखा दिशा एक ही समय में संकेंद्रित नहीं होती है, जब वायर रॉड को डाई से बाहर निकाला जाता है, जिससे वायर ड्रॉइंग डाई के एकतरफा छेद पैटर्न के खराब होने का कारण बन जाएगा, जिससे भीतरी छेद गोल से बाहर, और तार की परिधि दिशा में असमान ड्राइंग विरूपण का कारण बनता है। स्टील वायर की गोलाई बर्दाश्त से बाहर है, और स्टील वायर का क्रॉस-सेक्शनल स्ट्रेस कोल्ड हेडिंग प्रक्रिया के दौरान एक समान नहीं होता है, जो कोल्ड हेडिंग पास रेट को प्रभावित करता है। वायर रॉड की ड्राइंग प्रक्रिया के दौरान, अत्यधिक सतह में कमी का अनुपात स्टील के तार की सतह की गुणवत्ता को खराब कर देगा, जबकि बहुत कम सतह में कमी का अनुपात परतदार सीमेंटाइट को कुचलने के लिए अनुकूल नहीं है, और इसे प्राप्त करना मुश्किल है। संभव के रूप में दानेदार सीमेंटाइट। , यानी सीमेंटाइट की गोलाकार दर कम है, जो स्टील वायर के कोल्ड हेडिंग प्रदर्शन के लिए बेहद प्रतिकूल है। ड्राइंग विधि द्वारा उत्पादित बार और वायर रॉड के लिए, आंशिक सतह कमी दर सीधे 10% -15% की सीमा के भीतर नियंत्रित होती है।
साधारण खुली कीलक कीलक में एक प्रकार का उत्पाद है। खराद का धुरा के बड़े सिरे को खींचे जाने के बाद कीलक के शरीर का विस्तार करके इसे वर्कपीस में लगाया जाता है। पारंपरिक कीलक को रिवेट करने के बाद, ऑपरेटर खराद का धुरा छोटा कर देगा, खराद का धुरा काम नहीं करेगा, और वर्कपीस को कीलक शरीर की भौतिक ताकत से ही रिवेट किया जाता है। खराद का धुरा खींचे जाने के बाद, कीलक शरीर के बीच में एक गुहा बन जाता है, और खराद का धुरा कतरनी खंडों की दूरी अपेक्षाकृत यादृच्छिक होती है। रैंडम शीयरिंग रिवेटिंग बॉडी की कैविटी की लंबाई निर्धारित करता है, और कैविटी की लंबाई रिवेटिंग बॉडी की टेन्साइल और शीयर स्ट्रेंथ को निर्धारित करती है। गुहा की मात्रा बड़ी है, तन्यता और कतरनी ताकत कम है, और गुहा छोटा है। , तन्यता और कतरनी ताकत में थोड़ा सुधार हुआ है, इसलिए कीलक का ब्रेकिंग पॉइंट कीलक के उपयोग प्रभाव को पूरी तरह से प्रभावित कर सकता है।
पूर्व कला में, स्प्रिंग पैड सीट पैन या ऊंचाई समायोजक ट्यूब के लिए तय किए जाते हैं। हालांकि, सीट पैन की अनुपस्थिति में, स्प्रिंग पैड को वाहन की अनुदैर्ध्य दिशा में स्प्रिंग पैड की गति को रोकने के लिए अतिरिक्त घटकों की आवश्यकता होती है। अंजीर। 1 ऐसा सीट स्प्रिंग पैड 2 दिखाता है, जो अतिरिक्त फिक्सिंग भागों 4 के माध्यम से सीट पैड 1 से जुड़ा हुआ है। अतिरिक्त फिक्सिंग भागों के उपयोग के कारण अतिरिक्त वजन जोड़ा जाता है और फिक्सिंग भागों को स्प्रिंग पैड से जोड़ने के लिए असेंबली प्रक्रिया में एक अलग चरण की आवश्यकता होती है। उपयोग के दौरान, स्प्रिंग कुशन और सीट कुशन के बीच शोर हो सकता है
सेल्फ-टैपिंग स्क्रू एक प्रकार का थ्रेडेड फास्टनर है जो धातु या गैर-धातु सामग्री के पूर्व-ड्रिल किए गए छेद में मेल खाने वाले महिला धागे को स्व-टैपिंग और ड्रिलिंग करता है। स्व-टैपिंग स्क्रू का उपयोग करते समय, बन्धन सतह की सुरक्षा के लिए अक्सर एक फ्लैट वॉशर की आवश्यकता होती है। पारंपरिक जब स्व-टैपिंग स्क्रू का उपयोग किया जाता है, तो फ्लैट पैड गिरना आसान होता है, जिसके परिणामस्वरूप कम कार्य कुशलता होती है। इसे ध्यान में रखते हुए, हम फंसे हुए स्व-टैपिंग स्क्रू स्प्रिंग वॉशर की एक संयुक्त संरचना का प्रस्ताव करते हैं जो फ्लैट पैड को गिरने से रोकता है।
हमारे पास स्क्रू, नट्स, फ्लैट वाशर आदि के उत्पादन और बिक्री में कई वर्षों का अनुभव है। मुख्य उत्पाद हैं: जस्ती कार कवर नट, टूथ बार, बाहरी थ्रेड थ्रू-होल स्क्रू, पूर्ण विनिर्देशों के साथ स्क्रू और अन्य उत्पाद, हम आपको फास्टनर समाधान के लिए उपयुक्त उत्पाद प्रदान कर सकते हैं।