लुधियानालुधियानास्लॉटेड नट को लुधियानालुधियानास्लॉटेड नट के स्लॉट के माध्यम से एक कोटर पिन के साथ तय करने की आवश्यकता होती है, और लुधियानालुधियानास्लॉटेड नट को ठीक करने के लिए कोटर पिन को स्क्रू के बीच से गुजरना चाहिए। आमतौर पर, स्क्रू के दोनों सिरों को ड्रिल करने की आवश्यकता होती है, छेद का व्यास और स्लेटेड नट का आकार। स्लॉट की चौड़ाई और गहराई कोटर पिन के आकार को निर्धारित करती है। जब चयनित स्क्रू, कोटर पिन और लुधियानालुधियानास्लॉटेड नट का अपेक्षाकृत मिलान किया जाता है, तो नट को स्क्रू द्वारा तय किया जाता है, ताकि स्लेटेड नट ढीला न हो। इस हेक्सागोनल लुधियानालुधियानास्लॉटेड नट में उच्च शक्ति की विशेषताएं हैं और कंपन के अधीन होने पर इसे ढीला करना आसान नहीं है। यह मुख्य रूप से कंपन और झटके के अवसरों में उपयोग किया जाता है, जैसे ऑटोमोबाइल के फ्रंट और रियर एक्सल, लिफ्टिंग उपकरण, प्रेस और डाई-कास्टिंग मशीन।
मिश्र धातु इस्पात नट हेक्सागोन नट (GB6170/DIN934, GB6175), निकला हुआ किनारा नट (GB6177/DIN6923) गोल नट (GB812), छोटे गोल नट (GB810), अमेरिकी वर्ग नट, अमेरिकी लुधियानाहेक्स नट (NI/MEB18.2.2), भारी शुल्क नट (मीट्रिक, यूएस)। निर्दिष्टीकरण: 5/16-4। नट विनिर्देश नट विनिर्देश तालिका सभी प्रकार के नट्स को विस्तार से एकीकृत करने के लिए है, और नट्स के कुछ विनिर्देशों को उप-विभाजित करने के लिए तालिका का उपयोग करना है। कई प्रकार के नट होते हैं, और विभिन्न सामग्रियों के नट होते हैं। प्रत्येक प्रकार के अखरोट के अलग-अलग विनिर्देश होते हैं, और प्रत्येक प्रकार के पेंच में इसके यांत्रिक गुण और कार्य भी होते हैं।
पूर्व कला में मौजूद समस्याओं को हल करने के लिए, यूलुओ कंपनी एक फास्टनर प्रदान करती है जो अखरोट को गिरने से रोकती है। नट को जगह में स्थापित करने के बाद, नट को लॉक करने के लिए बोल्ट के खांचे में एक लॉकिंग स्ट्रिप डाली जा सकती है, ताकि नट को लॉक किया जा सके। अखरोट को गिरने से रोकने के लिए इसे ढीला नहीं किया जा सकता है। यदि अखरोट को हटाने की आवश्यकता है, तो लॉकिंग स्ट्रिप को हटाने के बाद अखरोट को सामान्य रूप से हटाया जा सकता है।
कनेक्शन के बल के अनुसार, इसे साधारण और टिका हुआ छेद में विभाजित किया गया है। सिर के आकार के अनुसार: षट्कोणीय सिर, गोल सिर, चौकोर सिर, काउंटरसंक सिर आदि होते हैं। उनमें से, हेक्सागोनल हेड सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है। आम तौर पर, काउंटरसंक हेड का उपयोग किया जाता है जहां कनेक्शन की आवश्यकता होती है। [1] राइडिंग बोल्ट का अंग्रेजी नाम लुधियानालुधियानायू-बोल्ट है। यह एक गैर-मानक हिस्सा है। आकार U-आकार का है, इसलिए इसे U-बोल्ट भी कहा जाता है। दोनों सिरों पर धागे होते हैं जिन्हें नट्स के साथ जोड़ा जा सकता है। इसका उपयोग मुख्य रूप से ट्यूबलर वस्तुओं जैसे पानी के पाइप या चादरों को ठीक करने के लिए किया जाता है जैसे कि कार के लीफ स्प्रिंग को घुड़सवारी बोल्ट कहा जाता है क्योंकि यह उसी तरह से वस्तु को ठीक करता है जैसे कोई व्यक्ति घोड़े पर सवार होता है। धागे की लंबाई के अनुसार, इसे दो श्रेणियों में बांटा गया है: पूर्ण धागा और गैर-पूर्ण धागा। [2] धागे के प्रकार के अनुसार, इसे दो प्रकारों में बांटा गया है: मोटे धागे और महीन धागे। मोटे धागे को बोल्ट के निशान में प्रदर्शित नहीं किया जाता है। बोल्ट को उनके प्रदर्शन ग्रेड के अनुसार आठ ग्रेडों में बांटा गया है: 3.6, 4.8, 5.6, 6.8, 8.8, 9.8, 10.9, और 12.9। उनमें से, ग्रेड 8.8 (ग्रेड 8.8 सहित) से ऊपर के बोल्ट कम कार्बन मिश्र धातु इस्पात या मध्यम कार्बन स्टील से बने होते हैं और गर्मी से इलाज (बुझाए गए) होते हैं। + टेम्परिंग), जिसे आमतौर पर उच्च-शक्ति वाले बोल्ट के रूप में जाना जाता है, और ग्रेड 8.8 से नीचे (8.8 को छोड़कर) को आमतौर पर साधारण बोल्ट के रूप में जाना जाता है। [2] उत्पादन सटीकता के अनुसार साधारण बोल्ट को तीन ग्रेडों में विभाजित किया जा सकता है: ए, बी और सी। ग्रेड ए और बी परिष्कृत बोल्ट हैं, और ग्रेड सी मोटे बोल्ट हैं। स्टील संरचनाओं के लिए बोल्ट को जोड़ने के लिए, जब तक कि अन्यथा निर्दिष्ट न हो, वे आम तौर पर साधारण रफ ग्रेड सी बोल्ट होते हैं। विभिन्न ग्रेड के प्रसंस्करण विधियों में अंतर हैं। आमतौर पर संबंधित प्रसंस्करण विधियां इस प्रकार हैं: ① ग्रेड ए और बी बोल्ट के बोल्ट चिकनी सतहों और सटीक आयामों के साथ खराद द्वारा संसाधित होते हैं। उच्च, शायद ही कभी इस्तेमाल किया; ② सी-ग्रेड बोल्ट बिना मशीन के गोल स्टील से बने होते हैं, आकार पर्याप्त सटीक नहीं होता है, और इसकी भौतिक संपत्ति ग्रेड 4.6 या 4.8 है। कतरनी कनेक्शन के दौरान विरूपण बड़ा है, लेकिन स्थापना सुविधाजनक है और उत्पादन लागत कम है। यह ज्यादातर स्थापना के दौरान तन्यता कनेक्शन या अस्थायी निर्धारण के लिए उपयोग किया जाता है। [2]
गर्दन वाले ब्रेक पैड कीलक में एक सिर और एक शाफ्ट शामिल होता है, सिर और शाफ्ट अभिन्न रूप से जुड़े होते हैं, और इसकी विशेषता होती है: सिर और शाफ्ट को कोल्ड हेडिंग द्वारा गठित छिद्रों के माध्यम से अक्षीय प्रदान किया जाता है, इसलिए शाफ्ट का अंत कोल्ड एक्सट्रूज़न और चम्फरिंग द्वारा गठित एक पतला भाग प्रदान किया जाता है।
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