फ्लैट कुंजी निर्माण में सरल है, संचालन में विश्वसनीय है, असेंबली और डिस्सेप्लर में सुविधाजनक है, और व्यापक रूप से उपयोग की जाती है। फ्लैट कुंजी दो पक्षों के साथ कीवे के दोनों किनारों से संपर्क करके टोक़ को प्रसारित करती है, यानी, पक्ष काम करने वाली सतह है, इसलिए असेंबली के लिए मुख्य तकनीकी आवश्यकताएं हैं: फ्लैट कुंजी और कीवे के बीच मिलान आवश्यकताओं को सुनिश्चित करने के लिए शाफ्ट पर भागों, और आंदोलन को सुचारू रूप से और टोक़ को प्रसारित करने के लिए। कुंजी और की-वे की मिलान प्रकृति आमतौर पर तंत्र की कार्य आवश्यकताओं पर निर्भर करती है। कुंजी शाफ्ट या हब पर तय की जा सकती है, और किसी अन्य मिलान भाग (गाइड फ्लैट कुंजी) के सापेक्ष स्लाइड कर सकती है; यह एक ही समय में शाफ्ट और हब पर भी तय किया जा सकता है (साधारण फ्लैट कुंजी), और कुंजी के आकार के आधार पर, शाफ्ट को बदलकर कीवे और हब कीवे का आकार विभिन्न मिलान आवश्यकताओं को पूरा कर सकता है।
पूर्व कला में, स्क्रू सक्शन डिवाइस को निम्नलिखित दो तरीकों से लागू किया जा सकता है। एक इलेक्ट्रिक बिट हेड को चुंबकित करने के लिए चुंबक का उपयोग करना है, और इलेक्ट्रिक बिट हेड का उपयोग स्क्रू तक पहुंचने के लिए किया जाता है, और स्क्रू इलेक्ट्रिक बिट हेड से चिपक जाता है, ताकि स्क्रू को उठाने का कार्य महसूस किया जा सके; वैक्यूम जनरेटर का उपयोग स्क्रू गाइड ग्रूव में एक नकारात्मक दबाव बनाने के लिए किया जाता है, और स्क्रू पिकअप को महसूस करने के लिए स्क्रू को ट्यूब में चूसा जाता है। इस घोल का नुकसान यह है कि स्क्रू को उठाने की प्रक्रिया में, स्क्रू के खांचे को संरेखित नहीं किया जा सकता है, जिससे स्क्रू का विचलन या रिसाव होता है। इस समाधान का नुकसान यह है कि 1.8 से कम के पहलू अनुपात वाला पेंच चूषण और तिरछा होने का खतरा है, और स्थिरता अधिक नहीं है। यह देखा जा सकता है कि मौजूदा तकनीक में अभी भी सुधार और विकास की आवश्यकता है।
वर्तमान में कार के टायरों पर अधिक रिवेट्स का उपयोग किया जाता है। कार के लंबे समय तक धक्कों के कारण, पारंपरिक उपकरण उपयोग प्रक्रिया के दौरान ढीले हो जाते हैं, जो सुरक्षा को प्रभावित करता है। उपरोक्त समस्याओं को पारंपरिक उपकरणों पर सुधारने की आवश्यकता है, इसलिए कार के टायरों पर रिवेट्स कैसे डिज़ाइन करें, यह एक ऐसी समस्या बन जाती है जिसे हमें हल करने की आवश्यकता होती है।
हैदराबादस्लॉटेड राउंड नट, साइड होल राउंड नट, एंड फेस होल राउंड नट, स्माल राउंड नट राउंड नट, हैदराबादहैदराबादरिंग नट, विंग नट कॉपर नट, इनलाइड कॉपर नट, नूरल्ड कॉपर नट, एम्बेडेड कॉपर नट, हैदराबादइंजेक्शन कॉपर नट और अन्य मिश्र धातु जस्ता-तांबा मिश्र धातु नट और अन्य विरोधी ढीले सिद्धांत लॉकिंग नट को संपादित करें लॉकिंग नट डीआईसी-लॉक लॉकिंग नट दो भागों से बना है, प्रत्येक भाग में एक कंपित कैम है, आंतरिक पच्चर डिजाइन के कारण, ढलान कोण बोल्ट के कोण से अधिक है अखरोट का, संयोजन कसकर एक पूरे में एकीकृत होता है। जब कंपन होता है, तो डीआईसी-लॉक लॉकनट के उभरे हुए हिस्से एक दूसरे के साथ उठाने के तनाव को उत्पन्न करने के लिए डगमगाते हैं, जिससे एंटी-ढीला प्रभाव प्राप्त होता है।
ब्लाइंड रिवेट्स सिंगल-साइडेड रिवेटिंग के लिए एक प्रकार के रिवेट्स हैं, लेकिन उन्हें एक विशेष टूल - रिवेट गन (मैनुअल, इलेक्ट्रिक, न्यूमेटिक) के साथ रिवेट किया जाना चाहिए। इस प्रकार की रिवेट विशेष रूप से रिवेटिंग अवसरों के लिए उपयुक्त होती है जहां साधारण रिवेट्स (जो दोनों तरफ से रिवेट किया जाना चाहिए) का उपयोग करना असुविधाजनक होता है, इसलिए इसका व्यापक रूप से निर्माण, ऑटोमोबाइल, जहाजों, विमान, मशीनरी, बिजली के उपकरणों, फर्नीचर और अन्य में उपयोग किया जाता है। उत्पाद। उनमें से, खुले प्रकार के ओब्लेट हेड ब्लाइंड रिवेट्स सबसे व्यापक रूप से उपयोग किए जाते हैं, काउंटरसंक हेड ब्लाइंड रिवेट्स रिवेटिंग अवसरों के लिए उपयुक्त होते हैं जिन्हें सुचारू प्रदर्शन की आवश्यकता होती है, और बंद ब्लाइंड रिवेट्स रिवेटिंग अवसरों के लिए उपयुक्त होते हैं जिन्हें उच्च भार और निश्चित सीलिंग प्रदर्शन की आवश्यकता होती है।
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